व्हाट्सएप से कर पायेंगे अब तीन लोगो को एक साथ वीडियो कॉल, ऐसे काम करेगा फीचर

0
22
Advertisement

व्हाट्सएप के एंड्रॉइड बीटा वर्जन ने हॉल ही में नई सुविधाओं का अम्बार सा लगा दिया हे।  ये नयी सुविधाये उपयोगकर्ता के जीवन को बेहद आसान बना देने वाली है।

 व्हाट्सएफ़ बीटा एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नए मस्त फीचर के साथ अपडेट किया गया है जिसमे लोग समूह कॉल के दौरान तीन नए लोगो को समूह में व्हाट्सएप वीडियो कॉल से जोड़ सकते । इस का मतलब हे कि एक साथ चार व्यक्ति इस समूह व्हाट्सएप वीडियो कॉल का हिस्सा बन सकेंगे। WABetaInfo में एंड्रॉइड सन्दर्भ में तैयार की गयी एक रिपोर्ट के अनुसार, यह सुविधा अभी एंड्रॉइड बीटा संस्करण 2.18.3 9 या इसे ऊपर के वर्सन के लिए उपलब्ध है।WABetaInfo ने के अनुसार जब वॉट्सऐप से किसी व्यक्ति को व्हाट्सएप वीडियो कॉल लगाया जाएगा, तब कनेक्ट होते ही स्क्रीन पर दूसरे यूसर्स  को एड करने का ऑप्शन आ जाएगा। टॉप राइट कॉर्नर पर यह ऑप्शन मिलेगा। वीडियो कॉलिंग की समय सीमा को लेकर अभी कुछ नहीं बताया गया है। 

इसी बीच, स्थानीय भारतीय व्यापारियों के लिए जीवन को आसान बनाने के लिए व्हाट्सएप ने हाल ही में भारत के छोटे और मध्यम व्यापारियों के लिए एक व्यावसायिक ऐप लॉन्च किया। यह व्हाट्सएप बिजनेस ऐप भारत के स्थानीय व्यापारियों को ग्राहकों के साथ कनेक्ट होना  आसान बना देगा। यह भी शायद अफवाह है की व्हाट्सएप एक रोमांचक फीचर के लिए भीकाम कर रहा है जिसके तहत यूजर द्वारा मेसेज भेजे जाने के बाद मैसेज संपादित करने की भी अनुमति मिल जाएगी। 

कंपनी की योजना से परिचित स्रोतों के अनुसार हॉल ही में व्हाट्सएप ने व्हाट्सएप वीडियो कॉल के अलावा भारत में एक नयी व्हाट्सएप पेमेंट्स सुविधा का परीक्षण शुरू कर दिया है जिसके तहत लोग मताधिकार खातों को छोड़ अन्य व्हाट्सएप यूजर्स के लिए व्हाट्सएप पेमेंट्स भेज सकते हैं। यह सुविधा भी वर्तमान में बीटा में है, लेकिन सार्वजनिक रूप से घोषणा नहीं की गई है क्योंकि व्यापक रूप से यह इस समय उपलब्ध नहीं है। 

फोनएरेना की एक रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप पेमेंट्स की सुविधा के लिए  प्रेषक और रिसीवर दोनों के लिए व्हाट्सएप  पेमेंट अप्प इनस्टॉल करना जरूरी हे. हांलाकि उपयोगकर्ताओं को अभी कथित तौर पर ऐप से अपने बैंक खातों से जुड़े मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है ।

जुकरबर्ग के हॉल ही के बयान अनुसार 1.5 अरब से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ, व्हाट्सएप विश्व भर में 50 से अधिक विभिन्न भाषाओं और 10 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here